सरकार की धमाकेदार स्कीम: 90% सब्सिडी पर लगाएं सोलर प्लांट, महीने के कमाएं लाखों

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

सरकार की धमाकेदार स्कीम: 90% सब्सिडी पर लगाएं सोलर प्लांट, महीने के कमाएं लाखों

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स को बढ़ावा देने के लिए एक अद्भुत योजना पेश की है, जो न केवल आपके बिजनेस को मजबूत बनाएगी, बल्कि आपको भारी मुनाफा भी दिलाएगी। अब आप 75 केवीए के सोलर पावर प्लांट को 90% सब्सिडी पर लगाकर अपनी उत्पादन लागत को कम कर सकते हैं और आय को दोगुना कर सकते हैं!

महिलाओं के लिए विशेष छूट!

यह योजना खासतौर पर उन महिलाओं के लिए है जो फूड प्रोसेसिंग बिजनेस में कदम रखना चाहती हैं। महिलाओं द्वारा स्वामित्व वाली इकाइयों को 90% सब्सिडी दी जा रही है, जिससे आप अपने बिजनेस की शुरुआत कम लागत में कर सकती हैं। अब समय आ गया है कि महिलाएं इस मौके का फायदा उठाकर आत्मनिर्भर बनें और अपने सपनों को साकार करें।

टैक्स में भी बड़ी राहत

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

सिर्फ यही नहीं, सरकार ने फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स के लिए टैक्स में भी भारी छूट देने की योजना बनाई है। पहले जो बाहरी विकास शुल्क आपको देना होता था, वह अब 75% कम कर दिया गया है। इसके अलावा, स्टाम्प फीस में भी छूट दी जाएगी, जिससे आपका बिजनेस और भी आसान हो जाएगा।

परिवहन पर भी सब्सिडी

फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स द्वारा तैयार उत्पादों के निर्यात के लिए परिवहन लागत पर 25% सब्सिडी दी जा रही है। यह सब्सिडी आपके उत्पादों को निर्यात करने में आने वाली लागत को काफी हद तक कम कर देगी, जिससे आपका मुनाफा बढ़ेगा।

Also Readadani-2kw-solar-system-cost-with-subsidy

Adani 2kW सोलर सिस्टम को लगाए और सब्सिडी के साथ कम कीमत अदा करें

सोलर प्लांट लगाएं, बिजली बिल की टेंशन दूर भगाएं!

इस योजना के तहत, 75 केवीए का सोलर पावर प्लांट लगाकर आप अपने बिजली के खर्चों को भी कम कर सकते हैं। इससे न केवल आपके बिजनेस की लागत कम होगी, बल्कि पर्यावरण के लिए भी आप एक बड़ा कदम उठाएंगे।

तो देर किस बात की? योगी सरकार की इस धमाकेदार पेशकश का फायदा उठाएं, और फूड प्रोसेसिंग में अपना बिजनेस बढ़ाकर मुनाफा कमाएं!

Also ReadSmarten-8kw-solar-system-installation-complete-guide

स्मार्टन 8kW सोलर सिस्टम इंस्टाल करें, इतना होगा खर्चा

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें