प्रीमियर एनर्जीज शेयर का कमाल, एक दिन में पैसे डबल

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

प्रीमियर एनर्जीज शेयर का कमाल, एक दिन में पैसे डबल

एनर्जी सेक्टर से जुड़ी अनेकों कंपनियों के शेयर, बाजार में धूम मचा रहे हैं, इनमें निवेश करने वाले निवेशकों को बहुत ही जबरदस्त लाभ प्राप्त हो रहा है। प्रीमियर एनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड(Premier Energies Pvt. Ltd) का IPO हाल ही में शेयर बाजार में लांच हुआ है, यह BSE और NSE पर लिस्ट हो गया है, कंपनी के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों का इन्वेस्ट एक ही दिन में डबल हो गया है।

प्रीमियर एनर्जीज शेयर की BSE में शुरुआत

प्रीमियर एनर्जीज के शेयर बीएसई में लिस्ट हो गए हैं, कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस की तुलना में 540 रुपये ज्यादा पर खुला है, यह 120.22% बढ़कर 991 रुपये पर लिस्ट हुआ है। इस शेयर की कीमत 993.45 रुपये तक गई है। शेयर बाजार में आज इस शेयर में उतार चदाव देखा जा रहा है।

प्रीमियर एनर्जीज के शेयर

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

Premier Energies ने आईपीओ लिस्टिंग के पहले दिन 2830.40 करोड़ रुपये बुक बिल्ट इश्यू के माध्यम से जमा किये। इसमें से 1291.40 करोड़ प्राइस वाले 2.87 करोड़ शेयर एवं 1239 करोड़ वाले 3.42 करोड़ OFS (Offer for Sell) शेयरों का मिश्रण रहा है। ऐसे में निवेशकों को बढ़िया फायदा हुआ है। कंपनी के शेयर में 74.38 गुना ओवर सबस्क्राइब हुआ है, इसमें से QIB श्रेणी को 212.42 गुना, NII श्रेणी को 59.98 गुना एवं रिटेल श्रेणी को 7.44 गुना सब्स्क्रिप्शन प्राप्त हुआ है।

Premier Energies के शेयर की कीमत

प्रीमियर एनर्जीज के शेयर का प्राइस बैंड 427 रुपये से 450 रुपये तक निर्धारित किया गया था, यह शेयर निवेशकों को 450 रुपये में प्राप्त हुआ था। Premier Energies का आईपीओ 27 अगर से 29 अगस्त तक खुला था। कंपनी के इश्यू का 50% भाग QIB के लिए, 35% भाग रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए एवं 15% NII के लिए रिजर्व रखा गया है।

Also Readnow-install-exide-2kw-solar-system-and-avail-subsidy

Exide 2kW सोलर सिस्टम को कम कीमत पर लगाकर सब्सिडी का फायदा ले

जानें प्रीमियर एनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड के बारें में

प्रीमियर एनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सोलर सेल एवं सोलर पैनल का निर्माण किया जाता है, यह अप्रैल 1995 में स्थापित होने वाली कंपनी है। साथ ही इनमें सोलर मॉड्यूल, सोलर सेल, मोनोफेशियल पैनल, बाइफेशियल मॉड्यूल, EPC सोल्यूशन एवं O&M सोल्यूशन भी किये जाते हैं। कंपनी द्वारा तेलांगना में 5 मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट स्थापित किये गए हैं।

प्रीमियर एनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड को बीते वित्तीय वर्ष में 231 करोड़ रुपये का फायदा प्राप्त हुआ है, उससे पहले साल में कंपनी को 13.3 करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ था। इनके द्वारा बनाए गए उत्पादन भारत सहित अनेक देशों में भी निर्यात किये जाते हैं। कंपनी के शेयर की कीमत अभी आने वाले समय में और भी ऊपर जा सकती है, ऐसे में निवेशक इनके माध्यम से तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

शेयर बाजार जोखिमों के अधिक है ऐसे में निवेशक सोच-विचार के निवेश करें, जिसके लिए अधिक से अधिक रिसर्च करें, एवं शेयर एक्सपर्ट से परामर्श प्राप्त करें, एवं सुरक्षित निवेश करें।

Also Read1kW सोलर सिस्टम घर में लगवाएं, कीमत 20 हजार रुपये मात्र

1kW सोलर सिस्टम घर में लगवाएं, कीमत 20 हजार रुपये मात्र

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें