ये 3 सोलर कंपनी स्टॉक से लाखों का रिटर्न मिलेगा, आज ही करें निवेश

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

these-solar-stocks-will-earn-you-a-good-amount-details

सोलर कंपनी स्टॉक लाखों का रिटर्न

रिन्यूएबल एनर्जी को भविष्य की एनर्जी भी कहते हैं, सोलर एनर्जी क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है और भविष्य में इस पर निवेश करना काफी अच्छा फैसला हो सकता है। बढ़िया रिटर्न देने वाले सोलर स्टॉक की जानकारी देखें। ये सारे सोलर स्टॉक देश-विदेश में अपने अच्छी क्वालिटी के भरोसेमंद प्रोडक्ट के कारण प्रसिद्ध हैं।

सोलर एनर्जी सेक्टर की बढ़ती संभावना

सोलर एनर्जी को नवीकरणीय ऊर्जा के बड़े सोर्स के रूप में जाना जाता है, इसके प्रयोग से न ही पॉल्यूशन होता है और न ही प्रकीटी को हानि होती है। सौर ऊर्जा से बिजली बनाने के लिए सोलर पैनल का प्रयोग करते हैं। इनके प्रयोग से बिजली बिल में बचत होती है। इसी कारण से केंद्र सरकार नागरिकों को सोलर सब्सिडी योजनाओं के माध्यम से प्रोत्साहित कर रही है।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

सोलर एनर्जी के प्रयोग से इलेक्ट्रिक ग्रिड की निर्भरता को कम कर सकते हैं। इस प्रकार सौर ऊर्जा का प्रयोग कर हरित भविष्य की ओर बढ़ा जा सकता है, सोलर एनर्जी सेक्टर में इन्वेस्ट कर आप अपने फ्यूचर को सिक्योर कर सकते हैं।

Waaree रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड

Waaree भारत की एक प्रसिद्ध सोलर कंपनी है, जो सोलर एनर्जी से जुड़े सभी उपकरणों का निर्माण करती है, इसके उपकरण अपनी उच्च प्रदर्शन क्षमता के लिए जाने जाते हैं। इसका मुख्यालय मुंबई में है। कंपनी भारत में पब्लिकली ट्रेडिंग कर रही है, इसमें निवेश कर आप तगड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readसोलर इलेक्ट्रिक कार और इनके काम करने की प्रोसेस देखें

सोलर इलेक्ट्रिक कार और इनके काम करने की प्रोसेस देखें

ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियम सोलर इंडिया लिमिटेड

ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियम सोलर इंडिया लिमिटेड को देश की टॉप सोलर प्रोडक्ट निर्माता कंपनी में स्थान मिल है। कंपनी सोलर से जुड़े हर प्रकार के उपकरणों का निर्माण एवं विक्रय करती है। इनके शेयर में उछाल देखने को मिल रहा है, ऐसे में इनमें निवेश कर बढ़िया रिटर्न मिल सकता है।

यह भी पढ़े:- अब Eapro 5kW सोलर सिस्टम लगवाकर 30 साल तक फ्री बिजली पाए

बोरोसिल रिन्यूएबल लिमिटेड

बोरोसिल रिन्यूएबल लिमिटेड द्वारा सोलर ग्लास बनाए जाते हैं, यह इनके ही कारण प्रसिद्ध भी है। यह ग्लास सोलर पैनल के निर्माण में प्रयोग होता है। कंपनी में बने ग्लास को अपनी स्ट्रेंथ एवं टफनेस के लिए काफी पसंद किया जाता है। यह कंपनी पब्लिकली ट्रेडिंग कर रही है, और इसके स्टॉक ने भी तेजी पकड़ ली है। भविष्य में इस कंपनी को अच्छा प्रॉफिट होने के पूरी संभावना है।

Also ReadNHPC Share Price Target: खरीदें आपके बजट में सस्ता शेयर, शॉर्ट टर्म में देगा तगड़ा रिटर्न

NHPC Share Price Target: खरीदें आपके बजट में सस्ता शेयर, शॉर्ट टर्म में देगा तगड़ा रिटर्न

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें