इस एनर्जी कंपनी के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, कंपनी को मिली बड़ी डील, यहाँ जानें

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

इस एनर्जी कंपनी के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, कंपनी को मिली बड़ी डील, यहाँ जानें

सोलर शेयर में निवेश कर के आप बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं, NHPC और ENGIE (एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर) ने मिलकर 200 MW के सोलर प्रोजेक्ट के लिए GUVNL (गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड) के साथ पावर परचेज पर साइन हुए हैं। ऐसे में NHPC के शेयर में तगड़ा उछाल आ रहा है। ऐसे में प्रोजेक्ट के मिलने से कंपनियों के शेयर में तेजी से वृद्धि हुई है। इनके द्वारा गुजरात में सोलर एनर्जी से जुड़े प्रोजेक्ट स्थापित किए जा रहे हैं एवं राज्य की सौर ऊर्जा क्षमता को बढ़ाया जा रहा है।

इस शेयर पर टूट पड़े निवेशक

NHPC के शेयर में निवेश कर के आप बढ़िया रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, कंपनी द्वारा गुजरात के खावडा में नवीकरणीय ऊर्जा पार्क लगाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में 846.66 करोड़ रुपये का अनुमानित वित्तीय खर्चा होगा। कंपनी द्वारा इस प्रोजेक्ट को 15 महीने में पूरा किया जाएगा। ENGIE के लिए यह प्रोजेक्ट चौथी सोलर परियोजना है। कंपनी ने 200 MW के सोलर PV प्रोजेक्ट के लिए PPA पर साइन किए हैं।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

कंपनी द्वारा यह घोषणा की गई है कि संयुक्त उद्यम नेशनल हाई पावर टेस्ट लैबोरेटरी प्राइवेट लिमिटेड (NHPTL) के डायरेक्टर ग्रुप ने 1.31 करोड़ इक्विटी शेयर पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन को ट्रांसफर करने के लिए मंजूरी दे दी गई है। कंपनी द्वारा प्रोजेक्ट को मजबूत किया जाएगा।

Also Readeapro-5kw-solar-system-complete-installation-cost

अब Eapro 5kW सोलर सिस्टम लगवाकर 30 साल तक फ्री बिजली पाए

NHPC की जानकारी

बिजली मंत्रालय के अधीन की कंपनी NHPC है, यह देश की सबसे बढ़ी पनबिजली कंपनी है। कंपनी द्वारा अनेक प्रोजेक्ट में कार्य किया जा रहा है, बिजली का उत्पादन करने के लिए इनके द्वारा सभी क्षेत्रों में कार्य किया जा रहा है।

एनएचपीसी के शेयर में आया उछाल

NHPC के शेयर की कीमत 93.44 रुपये है, कंपनी के शेयर में पिछले हफ्ते में लगातार उतार-चढ़ाव रहा है। NHPC के शेयर में प्रोजेक्ट मिलने के बाद तेजी भी देखी गई है। इस शेयर में निवेश कर के आप बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं, 3 जून को शेयर की कीमत 117.80 रुपये तक पहुँच गई है। जबकि सबसे कम रेट 44.87 रुपये तक है, ऐसे में यह कीमत 52 हफ्ते का सबसे उच्चतम एवं न्यूनतम स्तर पर रहा है।

Also ReadTata Power: ₹500 से ऊपर जाएगा टाटा का यह शेयर, ब्रोकरेज ने दी 'Buy' रेटिंग, 3% से अधिक बढ़ा भाव

Tata Power: ₹500 से ऊपर जाएगा टाटा का यह शेयर, ब्रोकरेज ने दी 'Buy' रेटिंग, 3% से अधिक बढ़ा भाव

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें