सोलर पंप बनाने वाली कंपनी का मुनाफा 9166% बढ़ा, मात्र 6 महीने में 245% का रिटर्न

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

सोलर पंप बनाने वाली कंपनी का मुनाफा 9166% बढ़ा, मात्र 6 महीने में 245% का रिटर्न
सोलर पंप बनाने वाली कंपनी का मुनाफा

सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाली कंपनियों में निवेश कर के आप बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं, हाल ही में सोलर पंप बनाने वाली कंपनी शक्ति पंप्स (Shakti Pumps) द्वारा पहली तिमाही का परिणाम बता दिया गया है। जिसमें कंपनी द्वारा बताया गया है कि इस वित्तीय वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में कंपनी को 9166% का लाभ प्राप्त हुआ है। साथ ही जून तिमाही में कंपनी की आय में 400% की वृद्धि हुई है।

सोलर पंप बनाने वाली कंपनी का मुनाफा 9166% बढ़ा

शक्ति पंप्स एक मल्टीबैगर स्टॉक है, कंपनी द्वारा मात्र 6 महीने में 245% का रिटर्न प्रदान किया गया है। इस साल कंपनी द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया है, अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफ़िट 9166% बढ़ा है, ऐसे में यह लाभ 92.66 करोड़ रुपये है। एक साल पहले कंपनी का लाभ 1 करोड़ रुपये था, जून तिमाही में कंपनी की आय 113.60 करोड़ रुपये से बढ़कर 567.56 करोड़ रुपये हो गई है।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

इस कंपनी की आय में वृद्धि और मुनाफे का कारण कंपनी को मिलने वाले प्रोजेक्ट हैं, महाराष्ट्र एनर्जी डिपार्टमेंट एजेंसी (MEDA) से कंपनी को 1200 सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम को ऑर्डर प्राप्त हुआ है। कंपनी के इस ऑर्डर की वैल्यू 33.47 करोड़ रुपये है। कंपनी को यह लाभ पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत मिला है।

शक्ति पंप्स शेयर

कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को बढ़िया लाभ प्रदान किया गया है, इस स्टॉक द्वारा जबरदस्त रिटर्न प्रदान किया गया है। एक हफ्ते में इनका स्टॉक 5.31% एवं दो हफ्ते में 14% तक गिरा है, पिछले एक महीने में शेयर में 30%, 3 महीने में 143% एवं 6 महीने में 245% का उछाल देखा गया है। इस साल कंपनी का शेयर अब तक 278% तक बढ़ गया है। एक साल में कंपनी द्वारा 497% का रिटर्न प्रदान किया गया है।

Also Readसोलर पैनल से होगी 12 लाख रुपए तक की सेविंग, पूरी जानकारी देखें

सोलर पैनल से होगी 12 लाख रुपए तक की सेविंग, पूरी जानकारी देखें

Shakti Pumps की जानकारी

शक्ति पंप्स की स्थापना वर्ष 1982 में हुई थी, कंपनी द्वारा एनर्जी एफ़िशिएंट स्टेनलेस स्टील सबमर्शिबल पंप का निर्माण किया जाता है, साथ ही मोटर भी बनाई जाती है। सोलर पंप का घरों में भी प्रयोग होता है, डोमेस्टिक सोलर पंप बाजार में कंपनी का मार्केट शेयर 30% है। सोलर पंप का प्रयोग कर के पर्यावरण को भी लाभ होता है, इनके प्रयोग से प्रदूषण को कम किया जा सकता है। क्योंकि इन्हें सौर ऊर्जा के माध्यम से चलाया जाता है। सोलर पंप के प्रयोग से यूजर आर्थिक बचत भी कर सकते है।

नोट: किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले अधिक से अधिक रिसर्च करना जरूरी है, साथ ही शेयर एक्सपर्ट से परामर्श ले सकते हैं, ऐसे में ही सुरक्षित निवेश किया जा सकता है।

Also Read1kW सोलर सिस्टम घर में लगवाएं, कीमत 20 हजार रुपये मात्र

1kW सोलर सिस्टम घर में लगवाएं, कीमत 20 हजार रुपये मात्र

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें