Suzlon Energy के शेयर लगातार बढ़ रहे, ब्रोकरेज ने दिया बड़ा टारगेट, होगा मुनाफा

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Suzlon Energy के शेयर लगातार बढ़ रहे, ब्रोकरेज ने दिया बड़ा टारगेट, होगा मुनाफा
Suzlon Energy के शेयर लगातार बढ़ रहे, ब्रोकरेज ने दिया बड़ा टारगेट, होगा मुनाफा

Suzlon Energy: भारत सरकार वर्ष 2030 तक 500 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य के लिए केंद्र सरकार द्वारा 19,100 करोड़ रूपए का बजट प्रस्तावित किया गया है। इस बजट की घोषणा हाल ही में जारी किए गए बजट डे के दिन किया गया है। इस बजट के तहत देश के ऊर्जा क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियों को लाभ होगा। ताकि वह इस लक्ष्य को पूरा करने में अपना पूर्ण प्रयास दे सके।

बजट के बाद नवीकरणीय ऊर्जा में वृद्धि देखी जा रही है, यही वृद्धि Suzlon Energy के शेयर में देखी जा रही है। इसी वृद्धि को देखकर निवेशक इसके शेयर को खरीद रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इस पूरी जानकारी के बारे में विस्तार से।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

यह भी पढ़ें- 3 सोलर शेयर कंपनियों ने मचाया शेयर बाजार में तहलका, कम समय में धमाकेदार रिटर्न

ब्रोकरेज ने दी सलाह

पिछले कुछ दिनों से Suzlon Energy के शेयर में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। इस वृद्धि को देखते हुए जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज ने निवेशकों को कंपनी के शेयर को खरीदने की राय दी है, कि निवेशकों के पास अच्छा मौका है वे शेयर में निवेश करके बेहतरीन लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी जिस प्रकार बढ़ोतरी कर रही है उसके पीछे ऑर्डर्स में तेजी की वजह है जिससे शेयर में उछाल आया है। यह शानदार प्रदर्शन देखकर ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 73 रूपए का लक्ष्य रखा है। आशंका लगाई जा रही है कि कंपनी के शेयर भविष्य में और अधिक बढ़ सकते हैं।

Suzlon Energy की जून तिमाही की जानकारी

कुछ ही दिन पहले कंपनी द्वारा जून तिमाही की जानकारी जारी की गई है। कंपनी के कारोबार में लगातार वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि कंपनी को लगातर आर्डर दिए जा रहें हैं। जून तिमाही में कंपनी की आय 1350.98 करोड़ रूपए से बढ़कर 2,021.59 करोड़ रूपए हो गई है। यह 49.64 फीसदी वार्षिक वृद्धि को दर्शाता है। कंपनी का मुनाफा 100.90 करोड़ रूपए से वृद्धि करके 302.29 करोड़ रूपए पर आ गया है। इससे पता चलता है कि इसमें 199.59 प्रतिशत की शानदार बढ़ोतरी हुई है। इन आंकड़ों को देखकर आप जान ही गए होंगे कि कंपनी कि वित्तीय स्थिति इतनी मजबूत हो गई है जिससे इसके कारोबार में विस्तार हुआ है और आने वाले समय में निवेशकों को भी बेहतर से बेहतर रिटर्न मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Power Sector के इस शेयर में तूफानी तेजी के संकेत, मात्र 29 रूपये का है ये शेयर, देगा बम्पर निवेश

Also Readमेड इन इंडिया सोलर पैनल है या नहीं? कैसे जानें

मेड इन इंडिया सोलर पैनल है या नहीं? कैसे जानें

निवेशकों को दिया तगड़ा रिटर्न

कंपनी बेहतर प्रदर्शन के साथ खूब मुनाफा कर रही है, जितने भी निवेशकों ने इसके शेयर खरीदें हैं वे अब मालामाल बन गए हैं। यह देखकर इसमें निवेशकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले पांच वर्षों के भीतर कंपनी से 1245.45 प्रतिशत रिटर्न प्रदान किया है। इसके साथ ही तीन सालों में 747.81 प्रतिशत।

एक साल में 242.88 प्रतिशत

6 महीने में- 43.58 प्रतिशत रिटर्न

3 महीने में- 48.6 प्रतिशत रिटर्न

एक महीने में- 73.17.3 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

Also Readफ्री में सोलर पैनल लगाएं, और बिजली बेचकर पैसे कमाएं

फ्री में सोलर पैनल लगाएं, और बिजली बेचकर पैसे कमाएं

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें