टाटा पावर ने की डील, 440 रुपये के पार पहुंचे कंपनी के शेयर

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

टाटा पावर ने की डील, 440 रुपये के पार पहुंचे कंपनी के शेयर
टाटा पावर ने की डील, 440 रुपये के पार पहुंचे कंपनी के शेयर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट घोषणा के बाद शुक्रवाद के दिन टाटा पावर के शेयर में शानदार उछाल देखा जा रहा है। पहले इन शेयर की कीमत 440 रुपये आस-पास थी लेकिन अब बढ़कर 446.20 रूपए पर पहुंच गई है, शेयर में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने कहा है कि उसको सब्सिडियरी टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ हाल ही में पार्टनरशिप की है इसी कारण इसके शेयर में तेजी आई है। यह साझेदारी सोलर रूफटॉप और EV चार्जिंग स्टेशनों के लिए आसानी से ऋण प्राप्त की योजना के लिए की गई है। शेयर में बढ़ोतरी को देखकर निवेशकों ने निवेश करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- 3 सोलर शेयर कंपनियों ने मचाया शेयर बाजार में तहलका, कम समय में धमाकेदार रिटर्न

दोनों कंपनियों ने की साझेदारी

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

टाटा पावर सोलर तथा बैंक ऑफ इंडिया ने सोलर फाइनेंसिंग के क्षेत्र में नया कदम रखा है। दोनों की हुई इस पार्टनरशिप के माध्यम से, दोनों कंपनियां सोलर तथा ईवी चार्जिंग स्टेशनों के लिए आसान फाइनेंसिंग प्राप्त होगी। कंपनी भारत में रूफटॉप सोलर इंस्टॉलेशन के उद्देश्य को पूरा करने के लिए अपना सम्पूर्ण योगदान दे रही है। इससे सौर ऊर्जा को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।

एक वर्ष में दोगुना रिटर्न मिला

जैसा की हमने आपको बताया कि टाटा पावर के शेयर में शानदार वृद्धि देखी जा रही है, इसके साथ ही जितने भी निवेशकों से इसमें निवेश किया है उनको बेहतरीन लाभ प्राप्त हुआ है। पिछले एक वर्ष में निवेशकों को दोगुना मुनाफा हुआ है। शुक्रवार के दिन कंपनी के शेयर की कीमत 446.20 रूपए पहुंची। एक वर्ष में 100 फीसदी से अधिक उछाल देखा गया है। इस वर्ष की बात करें तो अभी तक इसके शेयर में 35 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है जो निवेशकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

यह भी पढ़ें- MTNL share price: एक महीने में 115.88% से ज्यादा उछला ये शेयर, हर दिन लग रहा अप्पर सर्किट, निवेशकों को मिला बम्पर मुनाफा

4 वर्ष में 800 फीसदी से अधिक उछाल

टाटा पावर शेयर बाजार में बेहतर प्रदर्शन के साथ गति कर रहा है। हम आपको इसके कुछ साल के प्रदर्शन की जानकारी देने जा रहें हैं इसके शेयरों में कितना उछाल आया है-

Also Readटाटा 6kW सोलर सिस्टम लगाएं मात्र इतने खर्चे में, बिल की टेंशन खत्म

टाटा 6kW सोलर सिस्टम लगाएं मात्र इतने खर्चे में, बिल की टेंशन खत्म

पिछले 4 साल में इसके शेयरों में 800 प्रतिशत से अधिक वृद्धि आई है।

24 जुलाई 2024- 48.90 रूपए

26 जुलाई 2024- 446.20 रूपए

52 हफ्ते में शेयर का अधिकतम रेट 464.30 रूपए तथा न्यूनतम रेट 220 रूपए रहा है।

Also ReadTata 2kW सोलर सिस्टम लगाने में कितना खर्च आता है ? जानिए, कीमत और इंस्टालेशन

Tata 2kW सोलर सिस्टम लगाने में कितना खर्च आता है ? जानिए, कीमत और इंस्टालेशन

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें