Tata का यह शेयर कराएगा बम्पर कमाई, 1 साल में निवेशकों को दे चुका है 100% रिटर्न

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Tata Share: कुछ दिनों से टाटा कंपनी के शेयर, शेयर बाजार में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहें हैं, यह देखकर निवेशक की संख्या में भी इजाफा हुआ है। आपको बता दें टाटा पावर के शेयर में यह वृद्धि शुक्रवार 26 जुलाई 2024 को देखने को मिली है। कारोबारी सेशन में इसे शेयर में 5.11 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी हुई है। अगर आप भी एक निवेशक हैं तो आप टाटा के इस शेयर में अवश्य निवेश कर सकते हैं जिससे आपको भविष्य में तगड़ा मुनाफा मिल सकता है। क्योंकि इस शेयर ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 100 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- BHEL का शेयर करा सकता है बम्पर फायदा, एक्सपर्ट ने कहा ‘खरीद लो’ जानें कितना है टार्गेट

क्या है शेयर प्राइस टार्गेट

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

ब्रोकरेज हॉउस यूबीएस ने टाटा पावर के शेयर में बेहतरीन वृद्धि देकर निवेशकों से इसके शेयर खरीदने की सलाह दी है। उन्होंने इसके शेयर प्राइस टारगेट को 510 रूपए रखा है। जानकारी के लिए बता दें 25 जुलाई 2024 को इसके शेयर की कीमत लगभग 423 रूपए थी तथा 26 जुलाई 2024 को इसके शेयर की कीमत 445 रूपए पर जाकर रुक गई।

ग्लोबल ब्रोकरेज ने इसके साथ कहा कि कंपनी बिजली क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में वृद्धि करती हुई दिखाई दे रही है। यह विस्तार दर्शाता है कि कंपनी भविष्य में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

1 साल में दिया बेहतर रिटर्न

पिछले एक साल के रिटर्न की बात करे, तो निवेशकों को एक साल में इसके शेयर में 100 फीसदी रिटर्न मिला है जो कि इसकी बढ़ोतरी को दर्शाता है। तब से लेकर अब तक शेयर में 33 प्रतिशत वृद्धि का बढ़ावा हो चूका है। 6 महीने में इसमें 20 प्रतिशत का इजाफा आया है।

Also Readsolar-subsidy-for-rooftop-solar-installation-increased

अब रूफटॉप सोलर सब्सिडी में ज्यादा सब्सिडी का फायदा देगी सरकार, पूरी डीटेल्स देखे

यह भी पढ़ें- ITC ने 20,000 करोड़ के निवेश का बनाया तगड़ा प्लान, शेयर में आई जबरदस्त उछाल

टाटा पावर को लेकर क्या है उम्मीद?

यूबीएस का कहना है कि टाटा का थर्मल पावर बिजनेस अब स्थिर हो गया है। अभी के समय में कंपनी के पास रिन्यूएबल एनर्जी तथा ऊर्जा भंडारण जैसे क्षेत्रों में बढ़ोतरी करने के बेहतर अवसर हैं।

सोलर पैनल, इवी स्टेशन को लेकर है डील

हाल ही में टाटा पावर की सब्सिडियरी टाटा पावर सोलर सिस्टम लिमिटेड ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है। साझेदारी के बाद टाटा पावर सिस्टम (TPSSL) देश की पहली सौर कंपनी बन गई है जिसमें बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के साथ पार्टनरशिप की है। पार्टनरशिप के माध्यम से कंपनी सौर ऊर्जा तथा इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशनों को बढ़ावा दे पाएगी।

Also Read1.5 Ton AC को चलाने के लिए कितनी बिजली की जरूरत है? यहाँ जानें

1.5 Ton AC को चलाने के लिए कितनी बिजली की जरूरत है? यहाँ जानें

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें