अडाणी ग्रुप के सबसे ‘कमाऊ’ शेयर पर बड़ा टारगेट, इस शेयर 2130 रुपये तक जाएगा भाव, कभी ₹46 रही कीमत

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

अडाणी ग्रुप के सबसे 'कमाऊ' शेयर पर बड़ा टारगेट, इस शेयर 2130 रुपये तक जाएगा भाव, कभी ₹46 रही कीमत
अडाणी ग्रुप के सबसे ‘कमाऊ’ शेयर पर बड़ा टारगेट, इस शेयर 2130 रुपये तक जाएगा भाव, कभी ₹46 रही कीमत

Adani Group: शेयर बाजार में अडानी ग्रुप के इस शेयर ने धूम मचाई हुई है, इसकी कीमत देखकर इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जरेफ्रीज ने अडानी ग्रुप के शेयर में प्राइस टारगेट को बता दिया है। कंपनी ने खावड़ा प्लांट से बिजली निर्माण शुरू होने के बाद अडानी के ग्रीन शेयर में 18 बढ़ोतरी की आशंका लगाईं है। जेफरीज का कहना है कि इस प्लांट परियोजना से कंपनी अपने कारोबार में अधिक और बेहतर विस्तार कर सकती है। आपको बता दें गुजरात स्थित खावड़ा में 30 गीगावॉट के सोलर प्लांट से 551 मेगावॉट बिजली उत्पादन शुरू किया जाएगा। अतः निवेशकों के लिए यह बेहतर अवसर है कि वे इस शेयर को खरीद कर मालामाल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 1900% चढ़ गया इस शेयर का भाव, ₹11 के शेयर में तूफानी तेजी, 5 दिन से खरीदने की मची है लूट

जेफरीज ने शेयर का टार्गेट प्राइस बताया

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

अभी के समय अडानी ग्रीन के शेयर की कीमत 1830 रूपए पर पहुंची है। जेफरीज द्वारा निवेशकों को सलाह दी गई है कि आप अडाणी ग्रीन शेयरों को 2130 रूपए के लक्ष्य पर रखें। इसके साथ ही आपको बता दें इसके शेयर ने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में बेहतर रिटर्न दिया है। पिछले साल की जानकारी दें तो अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों ने निवेशकों को 38 गुना मुनाफा प्रदान किया है इन ही वर्षों के भीतर इसके शेयर में 3800 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि हुई है। एक साल के दौरान शेयर ने 65% से अधिक का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- Akums Drugs and Pharmaceuticals IPO: इस शेयर में 30 जुलाई से लगा सकेंगे पैसे, ग्रे मार्केट में अभी से भाग रहा शेयर

Also Read1 रुपये के पावर शेयर ने बाजार में की हलचल, 2700% का आया उछाल

1 रुपये के पावर शेयर ने बाजार में की हलचल, 2700% का आया उछाल

कंपनी ने क्या बनाई नई योजना?

अडाणी ग्रीन ने खावड़ा आरई पार्क में 30 गीगावॉट की रिन्यूएबल एनर्जी क्षमता को बढ़ाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है। कंपनी ने पांच वर्ष में यह परियोजना पूर्ण करने के लिए योजना बनाई है। योजना के तहत खावड़ा के आरई पार्क में विश्व का सबसे बड़ा रिन्यूएबल एनर्जी इंस्टॉलेशन सेंटर बनाया जाएगा।

कंपनी ने कंपनी ने 25 जुलाई 2024 को अपने जून तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं। नतीजों में 95 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि हुई है जिसमे 629 करोड़ रूपए का लाभ हुआ है। ब्रोकरेज हाउस ने उम्मीद जताई है कि कंपनी भविष्य में बेहतर मुनाफा प्राप्त कर सकती है। इसके लिए कंपनी को अपना पूरा फोकस लगाना होगा ताकि वे कारोबार में वृद्धि कर सके।

Also Readसिर्फ 10 मिनट में करें PM सूर्य घर योजना के लिए आवेदन और पाएं मुफ्त बिजली

सिर्फ 10 मिनट में करें PM सूर्य घर योजना के लिए आवेदन और पाएं मुफ्त बिजली

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें