Green energy के इस शेयर ने 2 रुपये के इस शेयर ने लगाई लम्बी उछाल, 52th Week का हाई

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Green energy के इस शेयर ने 2 रुपये के इस शेयर ने लगाई लम्बी उछाल, 52th Week का हाई
Green energy के इस शेयर ने 2 रुपये के इस शेयर ने लगाई लम्बी उछाल, 52th Week का हाई

Green energy: शेयर बाजार से विभिन्न प्रकार की कंपनियां जुड़ी हुई है जो निवेशकों को अपने शेयर बेचती है। इन कंपनियों के शेयर कभी इतने बढ़ते हैं कि निवेशकों को मालामाल कर देते हैं तो कभी इनके शेयर घट जाते हैं जिससे कंपनी के साथ निवेशकों भी नुकसान झेलना पड़ता है। इसी प्रकार कुछ दिन पहले सुजलॉन कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी जिससे निवेशक काफी चिंतित नजर आ रहे थे। लेकिन आज शेयर मार्केट में सुजलॉन के शेयर में तेजी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें- सोलर कंपनी को मिला ₹463 करोड़ का बड़ा ऑर्डर, रॉकेट बन गया शेयर, 5300% चढ़ चुका है भाव

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

आपको बता दें कंपनी ने एक वर्ष में यह सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है। पहले इस शेयर की कीमत 2 रूपए थे तो आज 68.5 रूपए पर पहुंच गई है जो कि एक बेहतरीन रिकॉर्ड को दर्शाता है। अभी के समय में 4.5 प्रतिशत मुनाफा देखा जा रहा है। शेयर के अचानक बढ़ते दाम को देखकर अन्य कंपनियों ने इसके प्राइस लक्ष्य को भी बता दिया है।

पिछले साल 31 कुली को कंपनी के शेयर का मूल्य केवल 18.5 रूपए था जो कि अब 68.02 रूपए के उच्चतम स्कोर पर पहुँच गया है। पिछले पांच साल में कंपनी के स्टॉक में अत्यधिक गिरावट देखी गई है। लेकिन अब कंपनी की किश्मत बदलने जा रही है जिससे कंपनी को तगड़ा लाभ प्राप्त होगा।

कंपनी के कारोबार में होगी वृद्धि

कंपनी के कारोबार के शानदार प्रदर्शन को देखकर ब्रोकरेज फर्म का मन्ना है कि कंपनी आने वाले समय में बहुत विस्तार करेगी इससे कंपनी के शेयर में भो बढ़ोतरी आएगी। अभी के समय में कंपनी का कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है। इस वजह से कंपनी की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती जा रही है। आपको बता दें हाल ही में कंपनी ने 3817 करोड़ रूपए का ऑर्डर प्राप्त किया है। कंपनी द्वारा बड़े बड़े सरकारी काम भी किए जा रहें हैं, इससे उम्मीद है कि भविष्य में कंपनी का कारोबार बढ़ेगा।

Also ReadDAEWOO इन्वर्टर को लगाएं घर में, चलाएं सभी उपकरणों को आसानी से

DAEWOO इन्वर्टर को लगाएं घर में, चलाएं सभी उपकरणों को आसानी से

यह भी पढ़ें- अडाणी ग्रुप के सबसे ‘कमाऊ’ शेयर पर बड़ा टारगेट, इस शेयर 2130 रुपये तक जाएगा भाव, कभी ₹46 रही कीमत

सुजलॉन के कारोबार की जानकारी

सुजलॉन कंपनी द्वारा कारोबार 2024 की पहली तिमाही की जानकारी जारी की गई है, इसमें कंपनी का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। कंपनी के पास 1200 करोड़ रूपए का नेट कैश है तथा इसका मार्केट शेयर 35.5 फीसदी रहा है। इससे यह मजबूत स्थिति को दर्शाता है। जानकारी के लिए बता दें कार्शियल तथा इंडस्ट्रियल सेगमेंट में, सुजलॉन एक प्रमुख खिलाड़ी रहा है तथा इस सेगमेंट में कंपनी का जो ऑर्डर बुक है वह करीबन दो-तिहाई हिस्सा रहा है।

कई बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा कहा जा रहा है क़ि Suzlon के शेयर, शेयर बाजार में धूम मचा देंगे। उन्होंने इसका टारगेट प्राइस 75 से 80 रूपए तक रखने के लिए सलाह दी है। भविष्य में कंपनी के शेयर 20 प्रतिशत से अधिक लाभ प्रदान कर सकते हैं। निवेशक इन शेयरों को खरीद कर बेहतर रिटर्न प्राप्त सकते हैं।

Also ReadSolar Panel for Home: घर के लिए कौन सी कंपनी का सोलर पैनल खरीद सकते हैं? देखें

Solar Panel for Home: घर के लिए कौन सी कंपनी का सोलर पैनल खरीद सकते हैं? देखें

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें