390 रुपये से टूटकर 2 रुपये पर आ गया था यह शेयर, अब 3500% बढ़ा शेयर का दाम

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Suzlon Stock: आजकल ग्रीन एनर्जी क्षेत्र में काम करने वाली कई कंपनियों के शेयर ने शेयर मार्केट में धूम मचाई हुई है। इन्ही में से सुजलॉन कंपनी भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रही है। आपको बता दें बीते कुछ दिनों से इसके शेयरों में तूफानी तेजी देखी जा रही है यह इसके निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। यह रफ़्तार देखकर निवेशक इसके शेयर खरीदने लगें हैं ताकि वे भी बेहतरीन रिटर्न हासिल कर सके। सुजलॉन 52 वीक के सबसे हाई रेट पर चल रही है आज के दिन इसमें 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई जिससे इसकी कीमत 73 रूपए के आस पास पहुंच गई है।

आपको बता दें यस सिक्योरिटीज ने सुजलॉन एनर्जी के शेयर खरीदने की राय दी है। ब्रोकरेज हॉउस ने कंपनी के स्टॉक में 80 रूपए टार्गेट प्राइस रखने की सलाह दी है। एक महीने के भीतर कंपनी के शेयर में 33 फीसदी से अधिक की वृद्धि आई है।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

यह भी पढ़ें- Green energy के इस शेयर से पैसा बना रहे लोग, मात्र 6 महीनों मे ही दिया 1327% का रिटर्न

2 रूपए की कीमत पर पहुंच गए थे शेयर, और अब

सुजलॉन के शेयर में भारी गिरावट तो आई लेकिन चार साल के भीतर कंपनी के स्टॉक 3500 प्रतिशत से अधिक चढ़ाई पर पहुंचे हैं। अगर आपने चार साल पहले इसके एक शेयर को ख़रीदा होता तो इसकी कीमत आज 35 गुना तक हो जानी थी। कंपनी को पहले बहुत नुकसान हुआ था। आपको बता दें इससे कुछ साल पहले इसके शेयर की कीमत आज की तुलना में बहुत ही अधिक थी। परन्तु अचानक इसके शेयरों में गिरावट आ जाएगी। लेकिन कुछ ही वर्षों से इसकी कीमत में बढ़ोतरी आ गई है।

Also Readindia-will-challenge-chinas-dominance-in-the-solar-enrgy-sector

सोलर पैनल इंडस्ट्री में भारतीय कंपनियां राज करेगी और चीन की छुट्टी होगी

यह भी पढ़ें- IREDA निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, ₹5000 करोड़ जुटाने का है प्लान, शेयर लगाएंगे दौड़ सुनहरा मौका

एक वर्ष में देखी गई जबदरस्त तेजी

पिछले एक साल से सुजलॉन के स्टॉक में शानदार वृद्धि देखी गई है। आपको बता दें एक साल के दौरान इसमें 290 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। आज के दिन कंपनी के शेयर की कीमत 73.04 रूपए दर्ज की गई है। इस साल के शुरू होने से अभी तक कंपनी ने 90 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। वर्ष 2024, 1 जनवरी के दिन इसके स्टॉक की कीमत 38.48 रूपए थी जो अब के समय में 73 से अधिक जाने वाली है। एक वर्ष में कंपनी के स्टॉक का न्यूनतम मूल्य 18.37 रूपए रहा है।

Also Readबजट 2024 से क्या चाहती है सोलर इंडस्ट्री? यहाँ जानें

बजट 2024 से क्या चाहती है सोलर इंडस्ट्री? यहाँ जानें

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें