Ravindra Energy के सोलर स्टॉक में आई तेजी, बड़े इन्वेस्टर्स ने भी किया निवेश

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Ravindra Energy के सोलर स्टॉक में आई तेजी, बड़े इन्वेस्टर्स ने भी किया निवेश

भारत नवीकरणीय ऊर्जा का एक बहुत बड़ा बाजार है, यहाँ अनेक कंपनियां एनर्जी सेक्टर से जुड़े हुए कार्यों को करती है। Ravindra Energy Ltd. भी इन कंपनियों में से एक है, जो ऊर्जा क्षेत्र में अनेक प्रोजेक्ट को करती है। हाल ही में Ravindra Energy के स्टॉक में 5% का अपर सर्किट लगा है। ऐसे में कंपनी के शेयर की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है। कंपनी के शेयर में मशहूर निवेशक मुकुल अग्रवाल और आशीष कुचोलिया द्वारा हिस्सेदारी की गई है।

Ravindra Energy Stock

Ravindra Energy का शेयर 13 सितंबर को 109.18 रुपये पर ओपन हुआ है, बीते एक हफ्ते में कंपनी के शेयर में लगातार ही अपर सर्किट लग रहा है, ऐसे में इसमें 27% की बढ़त दर्ज की गई है। 52 हफ्ते में कंपनी के शेयर की अधिकतम कीमत को इसने छू लिया है, जो 109.18 रुपये है। जबकि 52 हफ्तों में इसके शेयर की मिनिमम कीमत 66.01 रुपये है। रवींद्र एनर्जी के स्टॉक का मार्केट कैप 1.68 हजार करोड़ रुपये है।

Ravindra Energy के स्टॉक में उछाल का कारण

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

Ravindra Energy के स्टॉक में आए उछाल का कारण लगातार अपर सर्किट का लगना है, कंपनी द्वारा 179.99 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई गई है। ऐसे में इनके द्वारा 10 रुपये प्रत्येक फेस वैल्यू वाले 2.43 इक्विटी शेयर को इश्यू करने की मंजूरी दे दी है। प्रत्येक इक्विटी शेयर 64 रुपये के प्रीमियम पर होगा। ऐसे में कंपनी की ग्रोथ भविष्य में होगी।

बड़े इन्वेस्टर्स ने किया निवेश

शेयर की कीमतों में आए उछाल का एक कारण जाने माने निवेशक आशीष कुचोलिया और मुकुल अग्रवाल की कंपनी में पार्टनरशिप को भी बताया गया है। एक्सचेंज फाइलिंग द्वारा बताया गया है, कि मशहूर इन्वेस्टर्स आशिक कुचोलिया को इक्विटी शेयर की लिस्ट में 15,54,054 शेयर की पेशकश की है, यह 0.87% भागीदारी है, और इनकी कुल कीमत 12 करोड़ रुपये है। जबकि मुकुल अग्रवाल को 21,62,162 शेयर की पेशकश की गई है, जो 1.21% है। और इनकी कुल कीमत 16 करोड़ रुपये है।

Also Read5-gw-grid-connected-solar-power-project-to-be-set-up-in-maharashtra

महाराष्ट्र में 5 GW ग्रिड-कनेक्टेड सोलर पावर प्रोजेक्ट की तैयारी, सभी डिटेल्स देखे

स्मॉल कैप कंपनी Ravindra Energy

Ravindra Energy एक स्मॉल कैप कंपनी है, इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1980 में हुई थी। यह नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में विशेषकर सोलर एनर्जी सेक्टर में काम करती है। कंपनी द्वारा मुकी रूप में सोलर जनरेशन पावर प्लांट की सेटिंग, ग्राउंड और रुफटॉप सोलर की सेटिंग, ऊर्जा का उत्पादन एवं विक्री और सोलर पंप की बिक्री की जाती है। कंपनी पर 148 करोड़ रुपये का कर्ज है, इस कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 74.99% है, जबकि पब्लिक के हिस्सेदारी 24.94% है, FIIs की भागीदारी 0.08% है।

शेयर में निवेश करने से पहले एक बार रिसर्च जरूर करें और शेयर बाजार के एक्सपर्ट से सलाह प्राप्त करें, क्योंकि शेयर बाजार जोखिमों के अधिक है, ऐसे में सुरक्षित निवेश करें।

Also Readटाटा सोलर सिस्टम को खरीदें खास ऑफर में, खर्चा होगा कम

टाटा सोलर सिस्टम को खरीदें खास ऑफर में, खर्चा होगा कम

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें