Loom Solar 550W सोलर पैनल का करें सिस्टम में इस्तेमाल, बिजली की झंझट होगी खत्म

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

Loom Solar 550W सोलर पैनल का करें सिस्टम में इस्तेमाल, बिजली की झंझट होगी खत्म
Loom Solar 550W सोलर पैनल

सोलर एनर्जी का लाभ प्राप्त करने के लिए घर-घर में पैनल का प्रयोग आज के समय में देखा जा सकता है, भारत में सोलर एनर्जी का एक बहुत बड़ा सेक्टर है। यहाँ अनेकों ब्रांड के सोलर पैनल और अन्य सोलर उपकरण देखे जा सकते हैं। LOOM SOLAR देश के प्रसिद्ध सोलर ब्रांड में से एक है, इसके द्वारा बनाए गए Loom Solar 550W सोलर पैनल को घर में स्थापित कर आसानी से बिजली की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है।

Loom Solar 550W सोलर पैनल

लूम सोलर की SHARK सीरीज में यह आधुनिक क्षमता का Loom Solar 550W सोलर पैनल रखा गया है। यह पैनल उच्च गुणवत्ता एवं टॉप परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। इस आधुनिक पैनल का प्रयोग घर के अतिरिक्त अन्य व्यावसायिक एवं औद्योगिक क्षेत्रों में भी किया जा सकता है। यह मोनोफेशियल एवं बाइफेशियल दोनों ही तकनीक में उपलब्ध रहने वाला पैनल है। ऐसे पैनल के द्वारा अधिक मात्रा में बिजली का उत्पादन किया जा सकता है।

Loom Solar 550W सोलर पैनल की विशेषताएं

  • Loom Solar 550W क्षमता का उच्च क्षमता वाला सोलर पैनल है। इस पैनल का प्रयोग सभी क्षेत्रों में किया जा सकता है।
  • इस पैनल में सोलर एनर्जी से बिजली जनरेट करने के लिए 144 सोलर सेल लगे होते हैं। आधुनिक तकनीक का पैनल होने के कारण यह पैनल खराब मौसम में भी बिजली का उत्पादन कर सकता है।
  • लूम सोलर एक विश्वसनीय ब्रांड हैं, इनके द्वारा बनाए गए सोलर पैनल पर ग्राहक को उचित वारंटी भी प्रदान की जाती है, ऐसे में उपभोक्ता को उपकरण पर भरोसा रहता है।
  • आधुनिक तकनीक के इन सोलर पैनल को स्थापित करने के लिए कम जगह की जरूरत होती है, इस प्रकार के पैनल का प्रयोग करने से यूजर को कई लाभ होते हैं।

Loom Solar 550W सोलर पैनल की तकनीकी विशेषताएं

  • लूम सोलर के 550 वाट क्षमता के पैनल की VOC 49.60V रहती है। इस पैनल की दक्षता 21.35% रहती है।
  • इस पैनल का ISC (शॉर्ट सर्किट करंट) 13.72A रहता है, इसकी VMP 42.40V रहती है।
  • इस पैनल का वजन 29 किलोग्राम है, और इसकी लंबाई और चौड़ाई क्रमशः 2278mm और 1133mm है।
  • इस पैनल पर निर्माता ब्रांड Loom Solar द्वारा 10 साल की प्रोडक्ट वारंटी एवं 25 साल की कार्य प्रदर्शन वारंटी प्रदान की गई है।

ऐसे खरीदें Loom Solar 550W सोलर पैनल

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

लूम सोलर द्वारा बनाए गए पैनल को नजदीकी बाजार से भी खरीदा जा सकता है, और इस प्रकार के पैनल को ऑनलाइन माध्यम से भी आसानी से खरीद सकते हैं। SHARK 550W क्षमता के सोलर पैनल को लूम सोलर के शॉपिंग पोर्टल से 13 हजार रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं। इस प्रकार इस पैनल को कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Also Readknow-complete-installation-cost-of-waaree-3kw-solar-system

Waaree 3kW सोलर सिस्टम को इंस्टाल करने के टोटल खर्चे की जानकारी देखे

एक बार सही से सोलर पैनल को स्थापित करने के बाद लंबे समय तक फ्री बिजली का लाभ इनके द्वारा प्राप्त किया जा सकता है, और बिजली बिल को घटाया जा सकता है।

Also Read

सबसे बढ़िया Havells 8kW सोलर सिस्टम लगाए अपने घर पर, जाने टोटल खर्च

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें