1 रुपये के पावर शेयर ने बाजार में की हलचल, 2700% का आया उछाल

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

1 रुपये के पावर शेयर ने बाजार में की हलचल, 2700% का आया उछाल
पावर शेयर ने बाजार में की हलचल

पावर सेक्टर से जुड़े स्टॉक में निवेश कर के निवेशकों को बढ़िया लाभ प्राप्त हुआ है, अनेक पावर शेयर लगातार ही निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न प्रदान कर रहे हैं, रिलाइंस पावर के शेयर हाल ही में चर्चाओं में रहे हैं, बीते मंगलवार को इसके शेयर की कीमत 28.80 रुपये के इंट्रा डे पर पहुच गए थे, कंपनी के शेयर ने एक साल में 90% की उछाल दर्ज की है। इसमें निवेश कर के आप बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

1 रुपये के पावर शेयर ने बाजार में की हलचल

रिलायंस पावर द्वारा बताया गया है कि उनके सभी लेंडर्स का बकाया कर्जा उनके द्वारा चुका दिया गया है, ऐसे में कंपनी कर्जमुक्त हो गई है। इन पर लगभग 800 करोड़ रुपये का कर्ज था, जिसे अब पूरा चुका दिया गया है। ऐसे में कर्जमुक्त होने के बाद कंपनी की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी, एवं भविष्य में यह और भी अधिक विकसित हो सकती है।

रिलायंस पावर ने दिया 5 साल में 7 गुना रिटर्न

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

इस कंपनी द्वारा बीते 5 सालों में अपने निवेशकों को 7 गुना से अधिक का रिटर्न प्रदान किया गया है, वर्ष 2018 में कंपनी के प्रति शेयर की कीमत 4 रुपये थी, अब यह कीमत 28.80 रुपये पर पहुँच गई है। शेयर मार्केट के एक्सपर्ट द्वारा बताया गया है कि कंपनी के शेयरों पर टारगेट प्राइस 34 रुपये पर पहुँच गया है, ऐसे में निवेशक इन्हें खरीद सकते हैं। रिलायंस पावर S&P, BSE स्मॉलकैप कंपनी है, इनका मार्केट कैप लगभग 11,295.72 करोड़ रुपये है।

बीते 1 महीने में कंपनी के शेयरों में 12.6% की बढ़ोत्तरी हुई है, साल दर साल में कंपनी ने 17.54% का रिटर्न प्रदान किया है। 2020 में शेयर की कीमत 1.20 रुपये पर पहुँच गई थी, ऐसे में आज के समय में इस कीमत में 2700% की बढ़ोत्तरी हुई है, आज इसके शेयर की कीमत 27.10 रुपये है। बीते 3 सालों में कीमत में 99% एवं 1 साल में 147% का उछाल आया है।

Also Readएनर्जी शेयर के निवेशकों पर बरसा पैसा, 1 लाख रुपये को बनाया 6.1 करोड़ रुपये, जानें जानकारी

एनर्जी शेयर के निवेशकों पर बरसा पैसा, 1 लाख रुपये को बनाया 6.1 करोड़ रुपये, जानें जानकारी

रिलायंस पावर की जानकारी

रिलायंस पावर जिसे पहले REGL (रिलायंस एनर्जी जेनरेशन लिमिटेड) के नाम से जाना जाता था, यह अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप की कंपनी है, यह ऊर्जा क्षेत्र में कार्य करती है, कंपनी द्वारा देश एवं विदेश में पॉवर प्रोजेक्ट एवं उन से जुड़े कार्य किए जाते हैं। कंपनी को रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एडीए समूह का समर्थन भी प्राप्त है।

ऊर्जा क्षेत्र को मजबूत करने में कंपनी महत्वपूर्ण है। इनके द्वारा अपने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न प्रदान किया गया है। देश भर में अनेक प्रोजेक्ट इनके द्वारा संचालित किए जा रहे हैं।

नोट: किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें, स्टॉक मार्केट जोखिमों के अधीन हैं, उचित जानकारी प्राप्त होने पर ही निवेश करें।

Also Readfollow-these-step-to-avoid-solar-subsidy-cancellation

आपकी सोलर सब्सिडी कैंसिल हो सकती है इन 5 वजहों से, जाने पूरी डीटेल्स

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें