सबसे सस्ता सोलर इंवर्टर, खरीदें मात्र 6000 रुपये में, जानें पूरी जानकारी

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

सबसे सस्ता सोलर इंवर्टर, खरीदें मात्र 6000 रुपये में, जानें पूरी जानकारी
सबसे सस्ता सोलर इंवर्टर

सोलर सिस्टम को लगाकर बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा किया जा सकता है, सोलर सिस्टम को लगा कर बिजली बिल को कम किया जा सकता है। सोलर सिस्टम में पैनल द्वारा बिजली का उत्पादन किया जाता है, सोलर सिस्टम के द्वारा ही पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखा जा सकता है, क्योंकि सोलर उपकरण बिना किसी प्रदूषण के बिजली का उत्पादन कर सकते हैं।

सबसे सस्ता सोलर इंवर्टर

सोलर इंवर्टर के द्वारा DC को AC में बदला जा सकता है, सोलर इंवर्टर में लगे सोलर चार्ज कंट्रोलर की तकनीक के अनुसार ही अलग किया जाता है, मुख्यतः सोलर इंवर्टर MPPT एवं PWM तकनीक के होते हैं। बाजार में अनेक ब्रांड के सोलर इंवर्टर उपलब्ध रहते हैं। सोलर इंवर्टर में बैटरी को जोड़ कर पावर बैकअप की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

बढ़िया और सस्ता सोलर इनवर्टर मात्र 6000 रुपये में

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

सोलर इंवर्टर को लगा कर बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं, यदि आपका बजट कम हो तो ऐसे में आप मात्र 6000 रुपये में सोलर इंवर्टर खरीद सकते हैं। ऐसे इंवर्टर में 500 वाट के सोलर सिस्टम को लगा सकते हैं, ऐसे में आसानी से बिजली का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सोलर इंवर्टर के द्वारा पर्यावरण के अनुकूल ही कार्य किया जाता है,

Eapro Solar-H 700 इंवर्टर

Eapro Solar-H 700 इंवर्टर एक PWM तकनीक का इंवर्टर है, PWM प्रकार के सोलर चार्ज कंट्रोलर से पैनल से प्राप्त होने वाली बिजली की वोल्टेज को कंट्रोल किया जा सकता है। इस इंवर्टर से 650 VA तक के लोड को आसानी से चला सकते हैं। इस सोलर इंवर्टर पर 800 वाट के सोलर पैनल को जोड़ सकते हैं। इसमें आप 150 वाट के सोलर पैनल को जोड़ सकते हैं, इनकी VOC 23 वोल्ट रहती है। इस इंवर्टर पर 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है।

Also Readknow-new-subsidy-rates-for-new-solar-subsidy-scheme

नई सोलर सब्सिडी स्कीम में सोलर पैनल इंस्टाल करने पर सरकार देगी सब्सिडी

UTL Heliac 1050 इंवर्टर

UTL Heliac 1050 इंवर्टर भी PWM तकनीक का इंवर्टर है, इस इंवर्टर की लोड कैपिसिटी 850 VA तक रहती है, इंवर्टर से 500 वाट तक के उपकरण को चला सकते हैं। इस इंवर्टर पर 600 वाट के सोलर पैनल को जोड़ सकते हैं। इंवर्टर की VOC 25 वोल्ट तक रहती है, ऐसे में 150 वाट के सोलर पैनल को जोड़ सकते हैं। इंवर्टर द्वारा Pure Sine Wave आउटपुट प्रदान किया जाता है। इस इंवर्टर की कीमत 5900 रुपये तक रहती है। इस इंवर्टर पर 2 साल की वारंटी कंपनी द्वारा दी जाती है।

सोलर उपकरणों के प्रयोग से ही हरित भविष्य की ओर बढ़ा जा सकता है, क्योंकि इन उपकरणों के प्रयोग से कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सकता है।

Also ReadNHPC Share Price Target: खरीदें आपके बजट में सस्ता शेयर, शॉर्ट टर्म में देगा तगड़ा रिटर्न

NHPC Share Price Target: खरीदें आपके बजट में सस्ता शेयर, शॉर्ट टर्म में देगा तगड़ा रिटर्न

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें