इस सोलर स्टॉक ने दिखाई 11% की तेजी, एक साल से पड़ा था सुस्त

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

इस सोलर स्टॉक ने दिखाई 11% की तेजी, एक साल से पड़ा था सुस्त
इस सोलर स्टॉक ने दिखाई 11% की तेजी, एक साल से पड़ा था सुस्त

जैसा की कई आप सभी को पता है, आज के दिन देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया गया है, जिसमें कई लोग बहुत कुछ नजर आएं हैं लेकिन कई इस बजट से नाराज हुए हैं। आपको बता दें बोरोसिल रेन्यूवेबल्स के शेयरों में आज के दिन उछाल नजर आया है, जी हां कंपनी के शेयर एकदम से बढ़ते हुए दिखाई दिए। यह एक सोलर स्टॉक है जिसमें आज ही 11% की तेजी हुई है जिससे यह 534.30 रूपए पर पहुँच गए हैं, इससे पहले यह बीएसई में कंपनी के शेयर 478.95 रूपए दर्ज किए गए थे। इसके बाद भी इनमे उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें- Union Budget 2024: शेयर और म्यूचुअल फंड से होने वाली कमाई पर अब सरकार लेगी बढ़ा हुआ टैक्स

क्या है कंपनी की फाइनेंशियल सिचुएशन

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

दुनिया में कोरोना महामारी के कारण देश भर की अर्थव्यवस्था पर बहुत ही बुरा प्रभाव हुआ है, यह प्रभाव प्रत्येक क्षेत्र में देखा गया है। इसी कारण सोलर स्टॉक में भी गिरावट आई थी। लेकिन पिछले साल से कम्पनी का रेवन्यू अच्छा देखने को मिल रहा है। वर्ष 2023 में कंपनी के रेवन्यू में 59 फीसदी तक की वृद्धि हुई थी। इसके साथ ही EBITDA में 49 फीसदी तक की गिरावट आई थी।

Also Read10 Green Energy स्टॉक इनमें बनेगा अथाह पैसा, Suzlon के अलावा ये हैं टॉप पर, देखें लिस्ट

10 Green Energy स्टॉक इनमें बनेगा अथाह पैसा, Suzlon के अलावा ये हैं टॉप पर, देखें लिस्ट

आपको बता बोरोसिल रेन्यूवेबल्स के रेवन्यू की जानकारी दें तो इसका 25 फीसदी हिस्सा निर्यात के कारण आता है। सरकार द्वारा नवकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इस लक्ष्य में 280 गीगावाट रेन्यूवेबल एनर्जी सोर्स इंस्टॉल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकार अन्य कंपनियों को भी बढ़ावा दे रही है। अर्थात आप जान सकते हैं कि सरकार इस क्षेत्र में कितना कार्य कर रही है इससे आने वाले समय में सोलर कंपनियां तगड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्रदर्शन के साथ चल रही है शेयर बाजार में कंपनी

वर्तमान समय में यह कंपनी शेयर मार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है। एक महीने पहले ही कंपनी के शेयरों में 6 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जबकि एक साल की बढ़ोतरी की बात करें तो इस कंपनी के शेयर में केवल 3.7 प्रतिशत ही बढ़ोतरी हुई थी। अर्थात सुस्त पड़े शेयरों में एक महीने में 6 प्रतिशत की उछाल आया है। अगर BSE पर कम्पनी के 52 हफ्ते की अवधि में 667.40 रूपए अधिक तथा घटाव 391.55 रूपए हुआ है। अभी के समय में कंपनी का मार्केट कैप लगभग 6879.34 करोड़ रूपए दर्ज किया गया है।

Also Readसबसे ज्यादा लगवाया जा रहा है ये वाला सोलर, 1 लाख 80 हजार सब्सिडी दे रही सरकार

सबसे ज्यादा लगवाया जा रहा है ये वाला सोलर, 1 लाख 80 हजार सब्सिडी दे रही सरकार

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें