एनर्जी शेयर में बड़ा उछाल, 950% चढ़ा रेट, शेयर खरीदने की मची होड़

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

एनर्जी शेयर में बड़ा उछाल, 950% चढ़ा रेट, शेयर खरीदने की मची होड़
एनर्जी शेयर में बड़ा उछाल

एनर्जी शेयर में निवेश कर के जबरदस्त रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है, जिसका एक कारण यह है कि एनर्जी से जुडी कंपनियां लम्बे समय तक कार्य करेगी, एवं उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान करेगी, ऐसे में इन कंपनियों के शेयर में उछाल आज के समय में देखा जा सकता है, इस प्रकार के शेयरों में निवेश कर के आप जबरदस्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

एनर्जी शेयर में बड़ा उछाल

KPI ग्रीन एनर्जी के शेयर ने सोमवार को कारोबार के दिन उछाल पकड़ ली, ऐसे में शेयर चर्चाओं में आ गए हैं, इसके शेयर में 4.5% की बढ़त हुई जिससे 1863.65 रूपये के इंट्रा डे हाई पर ये पहुँच गए थे। कम्पनी ने हाल ही में GUVNL (गुजरात ऊर्जा विकास निगम) के साथ 50 MW क्षमता के सोलर विंड हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट के बिजली समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। ऐसे में कम्पनी के शेयर में वृद्धि देखी जा सकती है।

KPI ग्रीन एनर्जी के शेयर

इस कम्पनी को पिछले सप्ताह में IPP सेगमेंट के अंतर्गत अपने 13.60 मेगावाट के सोलर प्रोजेक्ट के लिए CEIJ से मंजूरी मिली है, ऐसे में कम्पनी की सहायक कम्पनी सन ड्रॉप्स एनर्जिया के माध्यम से कम्पनी के बिजली उत्पादन की परिसम्पत्ति का पोर्टफोलियो जोड़ा गया है। कम्पनी को CPP बिजनेस सेगमेंट के अंतर्गत 15 मेगावाट सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए भी मंजूरी मिल गयी है, ऐसे में कम्पनी द्वारा मई में 1 हजार करोड़ रूपये तक जुड़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है, जो की इसके शेयर होल्डरों के अप्रूवल के अधीन है।

Also Readtata-3kw-solar-system-installation-full-guide

Tata के 3kW सोलर सिस्टम को इंस्टाल करके 30 सालो तक फ्री बिजली पाए

यह गुजरात में स्थित है प्रमुख नवीकरणीय ऊर्जा प्रोजेक्ट से जुडी हुई कम्पनी है, इनके द्वारा अनेक सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट पर कार्य किया जा रहा है, कम्पनी द्वारा सोलर प्रोजेक्ट का निर्माण एवं रखरखाव किया जाता है, इनके सोलर प्रोजेक्ट से बनने वाली बिजली को बेचा जाता है।

शेयर दे रहा तगड़ा रिटर्न

KPI ग्रीन एनर्जी के शेयर अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न प्रदान कर रहे हैं, इस साल की शरुआत में कम्पनी के शेयर में 95% लो वृद्धि हुई है, लास्ट ईयर में कम्पनी के शेयर में 250% और बीते 5 साल में 950% का मजबूत मुनाफा हुआ है। इसका मार्किट कैप 11,083.86 करोड़ रूपये है, कम्पनी के 52 वीक का हाई प्राइस 2109.25 रूपये है, एवं सबसे कम प्राइस 496.92 रूपये है।

Also ReadTata सोलर सिस्टम लगवाना हुआ आसान, जानें कीमत की जानकारी

Tata सोलर सिस्टम लगवाना हुआ आसान, जानें कीमत की जानकारी

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें