150km रेंज के साथ शानदार इलेक्ट्रिक बाइक! मचा रही धूम

Photo of author

Written by Rohit Kumar

verified_75

Published on

150km रेंज के साथ शानदार इलेक्ट्रिक बाइक! मचा रही धूम

आजकल युवाओं को बाइक सबसे ज्यादा पसंद आती हैं, लेकिन पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने उन्हें परेशानी में डाल दिया है। ऐसे में बढ़ती तकनीक ने इस समस्या का समाधान निकाला है – इलेक्ट्रिक वाहन।

आज, हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताएंगे जो पेट्रोल और डीजल से चलने वाली बाइक से कम नहीं है। आइए जानते हैं Revolt RV400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में।

Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में नया है, लेकिन यह अपनी स्टाइलिश डिजाइन, दमदार परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर्स के कारण जल्दी ही लोकप्रिय हो गया है। इसे अक्सर टू-व्हीलर सेगमेंट का एसयूवी भी कहा जाता है।

River Indie की विशेषताएं:

  • डिजाइन: River Indie में एक आधुनिक और स्टाइलिश डिजाइन है, जिसमें कम जगह वाला फ्रंट और 43 लीटर का बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज है।
  • फीचर्स: इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग पोर्ट, और 12-लीटर लॉक करने योग्य ग्लव बॉक्स जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।
  • ब्रेकिंग: सुरक्षा के लिए, इसमें फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक और पीछे में 200mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।
  • सस्पेंशन: आरामदायक सवारी के लिए, इसमें फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में ट्विन हाइड्रोलिक सस्पेंशन मिलता है।

150 किमी की गजज़्ब रेंज

Revolt RV400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज मार्केट में सबसे शानदार है। इसमें 4.25kWh की लिथियम आयन बैटरी पैक है, जो सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक की रेंज देती है। यह बाइक BLDC तकनीक पर आधारित 6750 वाट के पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जिससे यह मजबूत पावर प्रोड्यूस कर पाती है।

95 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

Revolt RV400 BRZ की रफ्तार भी पेट्रोल इंजन वाली बाइक से कम नहीं है। इसकी BLDC तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर इसे 95 किमी प्रति घंटे की रफ्तार देने में सक्षम बनाती है।

एडवांस फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई एडवांस फीचर्स हैं जैसे:

  • मोबाइल कनेक्टिविटी
  • एंटी थेफ्ट अलार्म
  • नेविगेशन
  • रिवर्स मोड
  • राइडिंग मोड

ब्रेकिंग सिस्टम में दोनों व्हील्स में डुअल डिस्क ब्रेक का कंबीनेशन मिलता है।

Also Read

160Km की रेंज के साथ Suzuki का ये Electric Scooter मचाएगा धमाल

फास्ट चार्जिंग

इस बाइक को फास्ट चार्जर के जरिए 3 घंटे से भी कम वक्त में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

कीमत

Revolt RV400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) ₹ 1.38 लाख है, जो इसे इस सेगमेंट में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी बनाता है।

इलेक्ट्रिक बाइक के साथ, युवाओं को न केवल एक स्टाइलिश और एडवांस्ड विकल्प मिलता है, बल्कि पेट्रोल और डीजल के खर्च से राहत देते हैं, बल्कि प्रदूषण कम करने में भी मदद करते हैं। तो अगर आप एक नई बाइक लेने की सोच रहे हैं, तो Revolt RV400 BRZ आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

कुल मिलाकर, River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो स्टाइलिश, दमदार और फीचर-लोडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं।

अगर आप River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो मैं आपको सलाह दूंगा कि आप टेस्ट राइड लें और अपनी आवश्यकताओं के लिए यह सही है या नहीं, इसका पता लगाएं।

Also ReadHow-to-charge-electric-cars-via-solar-panels

अब सोलर पैनलों से अपनी इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करें, फ्री में डबल फायदा ले

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें