भारत में ये सोलर कंपनी शेयर जो आपको देगा जबरदस्त फायदा

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Updated on

know-share-price-of-the-leading-solar-companies

सोलर इक्विपमेंट कंपनियों के शेयर

Share price of solar equipment companies

अब दुनियाभर में नवीनीकरण एनर्जी के यूज पर जोर दिखने लगा है। इस टाइप की एनर्जी के इस्तेमाल से डिवाइस पर्यावरण को दूषित किए बगैर ही काम कर पाते है। सोलर सिस्टम बिजली पैदा करने में सोलर एनर्जी को यूज करता है। आज के लेख में आपको सोलर पैनलों की निर्माता कंपनियों के शेयर्स के बारे में जानकारी देंगे।

कंपनियों के शेयर से लाखों रुपये कमाए

आने वाले समय में सोलर पैनलों पर इन्वेस्टमेंट काफी सही फैसला होगा चूंकि भविष्य में काफी बिजली के उपकरण सोलर एनर्जी से ही काम करेंगे। सोलर एनर्जी की डिमांड बढ़ रही है और सरकार भी लोगो को सोलर के लिए प्रोत्साहित करने में लगी है। किसी कंपनी के शेयर में पैसा लगाने से पूर्व उसको लेकर पूरी डीटेल्स होनी चाहिए।

किसी सोलर पैनल के शेयर के रेट बढ़ने पर पैनलों में इस्तेमाल होने वाले हर एक प्रोडक्ट का मूल्य भी बढ़ता है। सोलर पैनल के बनाने में EVA, सोलर ग्लास, बैक शीट, एल्यूमिनियम फ्रेम जैसी चीजों का यूज होता है। तो सोलर पैनलों के शेयर का मूल्य बढ़ने पर इन सभी चीजों के शेयर का मूल्य बढ़ता है।

सोलर पैनल बनाने वाले कुछ प्रमुख ब्रांड

इस समय मार्केट में सोलर उपकरणों को बनाने वाले काफी ब्रांड है। इन ब्रांड के शेयर की जानकारी लेकर इनमे निवेश करें। इस काम में अच्छी रिसर्च भी जरूरी हो जाती है।

1Waaree रिन्यूएबल्स टेक्नोलॉजीज

Waaree Renewables Technologies

वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजी का नाम देश की फेमस सोलर एनर्जी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में आता है। बीते कुछ वर्षों में कंपनी के शेयर काफी तेजी दिखी है चूंकि कंपनी सोलर सिस्टम से जुड़ी करीब हर एक प्रोडक्ट को बना रही है। कंपनी अपने उत्पाद को विदेशों में भी बेच रही है।

Also ReadPatanjali 5kW Solar System Total Cost

पतंजलि 5kW सोलर सिस्टम टोटल खर्चे की पूरी डिटेल्स देखे

  • शेयर का दाम – 3,000 रुपए (लगभग)

सिनर्जी ग्रीन इंडस्ट्रीज लिमिटेड

नवीनीकरण एनर्जी के सेक्टर में यह सोलर उपकरण निर्माता कंपनी शीर्ष पर कायम है। कंपनी खासतौर पर विंड टरबाइन कास्टिंग का काम करती है। कंपनी गोलाकार ग्रेफाएड आयरन, स्टील कास्टिंग, मशीन ग्रेडेड ग्रे आयरन इत्यादि चीजों को बना रही है। डीवी-केसिंग, पंप केसिंग, मेन एक्सेल, होलो शाफ्ट, डिफ्यूजन, वॉल बाड़ी आदि को कंपनी बना रही है।

  • शेयर का मूल्य – 357 रुपए (लगभग)।

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड

अडानी ग्रुप की ये कंपनी सोलर उपकरणों के निर्माण में टॉप कंपनी है। कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी के हर क्षेत्र में एक्टिव है जैसे सोलर एनर्जी, विंड एनर्जी, हाईब्रिड प्रोडक्ट एवं सोलर पार्क डेवलपमेंट, कंस्ट्रक्शन, ओनरशिप एवं मेंटीनेंस आदि। कंपनी बड़े स्तर पर देशभर के राज्यो में अपनी परियोजनाओं पर काम कर रही है। भविष्य में कंपनी मार्केट में और तेजी पकड़ेगी।

  • शेयर का दाम – 1,736 रुपए (लगभग)

यह भी पढ़े:- 2kW ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम को इंस्टाल करने के खर्च की जानकारी लें

वेबसोल एनर्जी सिस्टम लिमिटेड

WEBSOL ENERGY SYSTEMS LIMITED

भारत में मौजूद ये कंपनी सोलर पैनलों एवं सेलो के निर्माण का काम करती है। कंपनी में खासतौर पर 10 से 350 वॉट के सोलर पैनल बनते है। यहां मल्टी-क्रिस्टलीय PV सोलर सेल, मोनो-क्रिस्टलीय PV सोलर सेल, मल्टी-मोनो-क्रिस्टलीय SPV मॉड्यूल, W2900M मल्टी-क्रिस्टलीय SPV मॉड्यूल और W2300M मल्टी-क्रिस्टलीय SPV मॉड्यूल बन रहे है।

  • शेयर का दाम – 646 रुपए (लगभग)

Also Readfree-electricity-scheme-launched-by-up-government-for-farmers

फ्री बिजली पर चलाए ट्यूबवेल, उत्तर प्रदेश के किसानो के लिए नई योजना जाने

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें