यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से नए सोलर सिस्टम के लिए 15 लाख तक का लोन पाए

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Updated on

union-bank-of-india-offering-loan-upto-15-lakh

देश में एनर्जी की मांग में वृद्धि होती जा रही है और इस मांग की पूर्ति के लिए सोलर सिस्टम ही सही एवं हरित समाधान है। अगर आपने अपने घरों में सोलर सिस्टम इंस्टाल करना हो तो आप बहुत से बैंको से लोन पा सकेंगे। ऐसा ही एक बैंक है यूनियन बैंक ऑफ इंडिया। इस बैंक से आप सोलर सिस्टम के लिए 15,00,000 रुपए तक का लोन ले सकेंगे। यह लोन उन लोगो को फायदा देगा जोकि सोलर सिस्टम के लिए शुरुआती निवेश नहीं कर पा रहे है। आज के लेख में आपको इस लोन के को लेकर घर में सोलर सिस्टम इंस्टाल करने की जानकारी देंगे।

नई सोलर होम योजना में गारंटीड लोन मिलेगा

Guaranteed loan will be available in the new solar home scheme

नई पीएम सोलर होम स्कीम के अंतर्गत सरकार की तरफ से भारत के काफी बड़े बैंको को लोन देने को लेकर निर्देश मिले है। अब सभी लोग सरलता से इस लोन को पाकर सोलर सिस्टम लगा सकता है। इस लोन पर ब्याज दर भी कम ही रखा गया है और सरकार की इसी पहल के कारण काफी लोग सरलता से अपने घरों में सोलर पैनल इंस्टाल कर सकेंगे। बीते दिनों ही टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड (TPSSL) का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से करार हुआ है।

इस नए अनुबंध के अंतर्गत बैंक टाटा पावर सिस्टम्स के व्यवसायिक इस्तेमाल को लेकर यूनियन बैंक लोन प्रदान कर रहा था। किंतु अब बैंक की तरफ से आवासीय सिस्टम को लगाने पर भी लोन प्रदान होगा।

सोलर सिस्टम पर मिलने वाला लोन

पीएम सोलर ग्रह स्कीम से आपको न्यूनतम 15 लाख रुपए तक का लोन मिल पाएगा। यूनियन बैंक के लोन से आप घर पर सोलर सिस्टम इंस्टाल कर सकेंगे। इस प्रकार से महंगे बिजली के बिलों से भी निजात मिलेगी और साफ नवीनीकरण ऊर्जा का स्रोत आपको मिलेगा। एक सोलर सिस्टम की पूरी कीमत का 80 फीसदी बैंक की तरफ से मिल रहा है। लोन को पाने में लोगो को कोई कोलेटरल भी नही देना होगा जिससे काफी सुविधा हो जायेगी। सोलर सिस्टम के लोन पर आपको 10 वर्षो की अवधि चुनने का विकल्प होगा जिससे सरलता से लोन चुकता कर सकेंगे।

Also ReadPatanjali 5kW Solar System Total Cost

पतंजलि 5kW सोलर सिस्टम टोटल खर्चे की पूरी डिटेल्स देखे

यह भी पढ़े:- आपकी सोलर सब्सिडी कैंसिल हो सकती है इन 5 वजहों से, जाने पूरी डीटेल्स

सोलर सिस्टम लोन पाने का तरीका

Solar System Loans Apply Process

अब जिन भी लोगो को अपने घरों में रूफटॉप सोलर पैनल का लोन चाहिए हो तो उनको सिस्टम की जरूरत को पहले जान लेना है। इसी के हिसाब से आपने लोन का आवेदन करना है। लोन की जानकारी को आपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की होम शाखा से पाना होगा। लोन के लिए आवेदन करने में आपने जरूरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पते का प्रमाण एवं आय के प्रमाण इत्यादि को देना होगा। लोन का आवेदन स्वीकार हो जाने पर आपके बैंक खाते में लोन की राशि आ जाएगी।

Also Readnow-run-solar-system-without-battery-all-details

अब बगैर बैटरी के सोलर सिस्टम को चलाए, पूरी डिटेल और खर्च जाने

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें