अब 1kW सोलर सिस्टम को सस्ती कीमत और भारी डिस्काउंट पर खरीदे

Photo of author

Written byRohit Kumar

verified_75

Published on

servotech-1kw-solar-system-complete-installation-cost

सर्वोटेक 1kW सोलर सिस्टम

अब सोलर सिस्टम की मांग काफी बढ़ चुकी है चूंकि ये सूरज की रोशनी फ्री में बिजली का फायदा दे रहा है। सनलाइट से बिजली पैदा करने वाला सोलर सिस्टम विज्ञान का चमत्कार ही है जोकि नवीनीकरण ऊर्जा का सोर्स भी है। जो भी लोग अपने घरों में इलेक्ट्रिक ग्रिड की बिजली पर डिपेंड हुए बगैर ही बिजली चाहते हो तो उनको 1 किलोवाट के सोलर सिस्टम को चुनना चाहिए। आज के लेख में आपको सर्वोटेक कंपनी के 1 किलोवाट कैपेसिटी के सोलर सिस्टम की जानकारी देंगे।

सर्वोटेक 1kW सोलर सिस्टम का मूल्य

Servotech 1kW Solar System price

सर्वोटेक देश में सोलर अपलाएंस बनाने वाली कंपनी है जोकि अपने प्रोडक्ट की एफिशिएंसी एवं परफॉर्मेंस को लेकर फेमस है। सर्वोटेक 1 kW सोलर कॉम्बो पैक में काफी अप्लाएंस को लगाते है, जिसमे पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल, एक 12V सोलर PCU एवं 75Ah C10 सोलर ट्यूबलर बैटरी होते है। घर एवं कार्यस्थल के लिए बेस्ट 1 kW का सोलर कॉम्बो पैक बिना दिक्कत के इंस्टाल होता है जिसके लिए 34,999 रुपए का खर्चा होगा।

सोलर पैनल का मूल्य

एक सोलर पैनल पूरे सोलर सिस्टम का खास पार्ट है और इन पैनलों में ही सोलर सेल होते है जिनको फोटोवोल्टिक (पीवी) सेल कहते है। यही सेल सनलाइट को बिजली में बदलते है। सिलिकॉम से निर्मित सेलो पर सूरज की रोशनी पड़ते ही इलेक्ट्रॉन निकलने लगते है और इलेक्ट्रॉन के फ्लो से इलेक्ट्रिसिटी पैदा होने लगती है। सर्वोटेक के 1 kW सोलर कॉम्बो पैक में पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल मिलेगा।

सोलर इन्वर्टर की कीमत

सोलर पैनलों से DC करंट में ही बिजली पैदा होती है वही घर पर AC करंट की जरूरत होती है। सिस्टम में डीसी को एसी में चेंज करने का काम सोलर इन्वर्टर करता है। सर्वोटेक 1 kW सोलर कॉम्बो पैक में कस्टमर को LED डिस्प्ले सहित सोलर इन्वर्टर मिलेगा। पल्स विड्थ मॉड्यूलेशन (PWM) टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से बना इन्वर्टर प्योर साइन वेव आउटपुट देगा जिसमे इफ्सिएंसी के लिए इंटेलिजेंट मोड भी है।

Also ReadAdani-2kw-solar-system-installation cost

सोलर AC को लगाकर गर्मी में बिजली के बिलों से मुक्ति पाए, कीमत देखें

सोलर बैटरी की कीमत

Servotech Solar battery

सोलर पैनल से बन रही बिजली को सोलर बैटरी में स्टोर करते है और मार्केट में अब काफी ब्रांडो की बैटरी आने लगी है। कस्टमर अपनी पावर बैकअप की जरूरत के हिसाब से इनको चुन सकते है। ये बैटरी ऑफ ग्रिड टाइप के सोलर सिस्टम में बिजली को स्टोर करने में यूज होती है। सर्वोटेक 1 किलोवाट सोलर कॉम्बो पैक में 5 सालो की वारंटी में एक सोलर ट्यूबलर बैटरी देता है।

यह भी पढ़े:- देश के सबसे सस्ता सोलर सिस्टम इंस्टाल करके महंगे बिजली बिलों से राहत पाए

ऐसे खरीदें सर्वोटेक का सोलर सिस्टम

सर्वोटेक 1 kW सोलर सिस्टम को डिकाउंट पर लेने के लिए आपको ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर ऑर्डर करना होगा। सर्वोकेंट्रोल सर्वोटेक सोलर कॉम्बो 1 kW सोलर PCU 12V, 75Ah सोलर ट्यूबलर बैटरी C10, 165W पोली सोलर पैनल 2 पीस को चुनना है। यह सोलर पैक 34,999 रुपए में आ रहा है किंतु अभी इसको 42 फीसदी के बड़े डिस्काउंट में खरीदने का मौका है। कंपनी के सभी प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी एवं एफिशिएंसी में आ रहे है।

Also Readknow-complete-service-cost-for-your-solar-panel

अपने सोलर सिस्टम के मेंटीनेंस खर्चे की जानकारी, पूरी जानकारी देखे

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें