चुनावो के परिणामों से पहले इन सोलर कंपनियों के स्टॉक खरीदे, अच्छे रिटर्न की संभावना

Photo of author

Written by Rohit Kumar

verified_75

Updated on

this-company-is-offering-incredible-return-for-your-investment

बीते दिनों में एक खास कारोबारी दिन के दौरान CG पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन लिमिटेड समेत काफी मुख्य शेयर्स की काफी डिमांड देखने को मिली है। वर्तमान समय में आ रही रिपोर्ट्स को देखे तो विदेशी संस्थागत निवेशक (FIIs) ने 21 मई के दिन एक ब्लॉक करार करते हुए कंपनी में अपने शेयर को बेचने की प्लानिंग कर ली है।

कंपनी के इस ऐलान की वजह से CG पावर के शेयर में भी बहुत ऊंच नीच दिख रही है। ये बात इन्वेस्टर्स के सामने के खास मौका देता है चूंकि FII होल्डिंग्स के बेचे जाने से शेयर के मूल्य में ऊंच नीच हो सकती है। इसी टाइमपीरियड में इन्वेस्ट कर रहे लोगो को काफी अलर्ट होकर विवेकपूर्ण तरीके से शेयर को बेचने की योजना बनानी होगी।

ब्लॉक डील की जानकारियां

Details of Solar Company block deals
Earthnewj से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक FIIs CG पावर एंड इंडस्ट्रीज सॉल्यूशन लिमिटेड की तरफ से 425 करोड़ रुपए के स्टेक की बिक्री की प्लानिंग हो रही है। यह ब्लॉक करार से करीबन 6.5 मिलियन शेयर की बिक्री होने की आशंका है जोकि मार्केट में मूल्य से 2 से 3 फीसदी रिहायत के ऊपर आ सकते है। कोटक सिक्योरिटी ने इस डील में ब्रोकर बनने की तैयारी कर ली है। ये घटना इन्वेस्टर्स के लिए काफी अहम है चूंकि इस भारी मात्रा में शेयर को बेचे जाने पर मार्केट में अस्थिरता आने के अनुमान है।

5 वर्षो में 1600% से ज्यादा का रिटर्न

शनिवार के दिन CG पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन लिमिटेड के शेयर में 2 फीसदी की वृद्धि दिखी है। यदि यह वृद्धि 672.45 रुपए तक पहुंचता है तो स्टॉक को लेकर बीते 52 हफ्तों में हाई लेवल पर होगा। इस बार के आम चुनावों के पांचवे चरण की वोटिंग की वजह से 20 मई के दिन शेयर मार्केट क्लोज रहा है। बीते 5 सालो में CG पावर के द्वारा 1600 फीसदी से अधिक का रिटर्न देखने को मिला है। इस प्रकार से शेयर का मूल्य कम टाइमपीरियड में 40 रुपए से बढ़कर 672 हो गया है।

Also Readअब किफायती कीमत पर लगाए सबसे बढ़िया सोलर सिस्टम, सब्सिडी और डिस्काउंट के साथ

सस्ते में लगवाएं सबसे बढ़िया सोलर सिस्टम, सब्सिडी और डिस्काउंट के साथ

यह भी पढ़े:- सोलर पैनल लगवाते समय इन 5 सबसे जरुरी बातो पर गौर करें

लंबे समय के निवेश पर CG पावर ने 15 हजार फीसदी से भी अधिक का रिटर्न दिया है। वर्ष 2000 में कंपनी के शेयर 4 रुपए की कीमत पर थे और उस टाइम के 1 लाख रुपए का इन्वेटमेंट आज के समय में 1.68 करोड़ रुपए बनेगा। ये रिटर्न ही कंपनी के शेयर के विशिष्ठ प्रदर्शन को दिखाता है जिससे निवेशकों में काफी दिलचस्पी पैदा होती है।

Also Readknow-complete-cost-of-installing-1kw-on-grid-solar-system

1kW ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम को इंस्टाल करने के कुल खर्च की जानकारी देखे

You might also like

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें